Jio Mart Retailer Registration Distributor, Franchise, Seller, Kirana [JioMart.com]

0
573

Jio Mart Retailer Registration for Vendor, Kirana, Distributor, Franchise,jio mart Vendor Registration, JioMart WhatsApp Number, App Download JioMart.com Details

Hy Guyz Welcome On Knowledgephilic ! आज हम आपको Jio Mart के बारे में पूरी जानकारी देने वाले हैं | इस पोस्ट में आप जानेंगे की Jio Mart क्या है ? JioMart Retailer के लिए Online Registration कैसे करते हैं | Jio Mart बिलकुल अभी बस अभी कुछ दिनों में ही Market में आया है , जिसको लेकर लोगों में बहुत ज्यादा उत्साह है | जिओ सिम आने के बाद से ही Internet जगत में एक क्रांति सी आ गयी है | Jio लगातार अपने ग्राहकों के लिए कुछ नया करने की कोशिश में लगातार लगा हुआ है , तो चलिए जानते है इस पोस्ट में जिओ मार्ट से जुडी पूरी जानकारी!

Jio Mart क्या है ?

Reliance JioMart, रिलायंस जियो द्वारा स्वामित्व एक Online Kirana की डिलीवरी सेवा है। किराने का सामान और घर के अन्य जरूरी सामान खरीदने के लिए Jio जल्द ही ऐप उपलब्ध कराएगी। रिपोर्ट्स के मुताबिक, JioMart Kirana App Online ग्राहकों को ऑफलाइन रिटेलर्स से जोड़ेगा। उम्मीदवार अपने ऐप को डाउनलोड करने और सीधे Jio Mart ई-कॉमर्स पोर्टल पर जाने और सीधे लिंक www.jio.com/jiomart के माध्यम से फ़्रेंचाइज़ के लिए पंजीकृत कर सकते हैं।

Jio Mart आपके पड़ोस की दुकान को आपसे Connect करके काम करेगी | जिओ मार्ट आपके फ़ोन में Whatsapp से भी जुड़ा रहेगा,  जब भी Whatsapp पर अपना Order करेंगे तो नजदीकी दुकान आपका सामान देने में मदद करेगी |

Jio Mart Seller Registration

सभी उम्मीदवारों को ज्ञात है कि Jio Mart एक E-Commerce बाज़ार है, जिसकी सहायता से इस पोर्टल को ग्राहकों के साथ सीधे खुदरा विक्रेताओं से जोड़ा जाता है| यह पोर्टल Online Mode या Offline माध्यम से अपने उत्पादों को बेचने की अनुमति देता है। इस Jio Mart App/portal के माध्यम से ग्राहक अतिरिक्त स्टोर हाउस लागत के बिना उत्पाद खरीद सकते हैं। वर्तमान में यह केवल घर के उत्पादों जैसे सब्जी, तेल, साबुन आदि को भी बेचेगा, लेकिन हो सकता है बाद में इसमें और भी Product यानि की सामानों की लिस्ट जोड़ी जाए। तो, सभी Seller या Kirana Store दुकानदार  Jio Mart Portal पर पंजीकरण कर सकते हैं। Reliance JioMart.com के नवीनतम अपडेट के बारे में उम्मीदवार हमारे साथ बने रहें और जुड़े रहें।

JioMart.com 2020 Details

Organization Reliance India Limited
Known As RIL
App JIO Mart / Jiomart Kirana
Jiomart E-Commerce Platform
Product 50000 Product, Groceries and other essential Items
Objective ग्राहकों को कम समय में घर पर सामन उपलब्ध कराना
Details included Retailer, Seller, Vendor, Kirana, Franchise, Distributor
Official web site www.jio.com/jiomart.com

Reliance Jio Mart Retailer, Seller, Kirana, Franchise, Distributor :-

जो Retailers / Sellers, Jio Mart पोर्टल को Register करना चाहते हैं और Reliance Retails Jio Mart Retail shop की फ्रेंचाइजी प्राप्त करना चाहते हैं, वे Jio Mart पोर्टल के माध्यम से Vendor/Kirana Registration के लिए आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवार कंपनी रिलायंस जियो पोर्टल द्वारा दी जाने वाली सेवाओं के लिए रिटेल के रूप में Registration करने के बाद सेवाओं का लाभ ले सकते हैं। रिलायंस डिपार्टमेंट ने JIO मार्ट ऐप लॉन्च की तारीख की घोषणा अभी तक नहीं की है, लेकिन यह जल्द से जल्द प्ले स्टोर पर उपलब्ध होगा।

जैसा कि हम सभी जानते हैं कि JioMart ने 24 मई 2020 को अपनी official website लॉन्च कर दी है, कई किराने की दुकानें इस लॉकडाउन अवधि के दौरान बेहतर बिक्री और कमाई के लिए JioMart के साथ सहयोग करना चाहती हैं। JioMart Franchise बनने के लिए, आपको Reliance supplier registration page, पर जाना होगा, जहाँ आपको PAN Card number, PAN Document, Title Submit करना होगा। मौजूदा स्थिति में, आप इस पर केवल घरेलू उत्पाद जैसे सब्जियां, फल, तेल, साबुन आदि बेच सकते हैं, लेकिन बाद में आप इसका  Jio Mart किराना स्टोर के रूप में उपयोग कर सकेंगे ।

Jio Mart Retailer, Seller, Kirana, Franchise, Distributor Registration Process [Step By Step]  :

आप नीचे दिए गए Steps को Follow करके JioMart Website के साथ-साथ App पर भी के लिए भी Retailer, Seller, Kirana, Franchise और Distributor के लिए Registration कर सकते हैं:

  • सबसे पहले आपको Jiomart.com पर जाना होगा |
  • नीचे स्क्रॉल करें और अपनी सभी आवश्यक विवरण भरें।
  • Verify करने के लिए मोबाइल नंबर और ओटीपी दर्ज करें।
  • जिसके बाद आपको आपके फ़ोन में एक confirmation message प्राप्त होगा।

JioMart WhatsApp Number :-

Jio Mart ने अपने सभी ग्राहकों के लिए घरेलू सामान के ऑर्डर देने वाले अन्य ग्राहकों के लिए व्हाट्सएप नंबर लॉन्च किया है। हमें उम्मीद है कि Reliance अपने ग्राहकों के लिए जल्द ही Android और IOS Devise के लिए Jio Mart ऐप जारी करेगा। इस ऐप की मदद से, उपयोगकर्ता अपने आइटम को ऑर्डर कर सकेंगे । यह ऑनलाइन ऑफलाइन बिजनेस प्लेटफॉर्म पर है, जहां ग्राहक ऑनलाइन ऑर्डर कर सकते हैं और अपने ऑर्डर को ऑफलाइन प्राप्त कर सकते हैं। इसमें विभिन्न सुविधाएं प्रदान की जाती हैं जैसे कि मुफ्त होम डिलीवरी, Fast डिलीवरी सेवाएं | आप नीचे दिए गए फ़ोन नंबर को मिला कर जिओ मार्ट से जुडी पूरी जानकारी ले सकते हैं |

JioMart Whatsapp Number – 8850008000

Jio Mart Franchise Registration

JioMart को अपने प्रतिस्पर्धियों जैसे Amazon, Flipkart और BigBasket को कड़ी टक्कर देने की उम्मीद है। इतनी देर से एंट्री के बाद भी Jio टेलिकॉम इंडस्ट्री में सबसे आगे है और मार्केट एक्सपर्ट्स का मानना ​​है कि JioMart का ऑनलाइन ग्रॉसरी मार्केट पर भी बहुत बड़ा असर पड़ने वाला है।

यदि आप JioMart फ्रेंचाइजी बनना चाहते हैं तो ऊपर दिए गए चरणों का पालन करके Jio Mart पंजीकरण करें और दुनिया की सबसे बड़ी कंपनी में से एक का हिस्सा बनें।

Jio Mart Registration FAQs

Q1. Jio Mart पर विक्रेता बनने के लिए पात्रता मानदंड क्या है?

उत्तर: JioMart पर एक विक्रेता बनने के लिए, आपको वर्तमान में एक प्रसिद्ध ब्रांड के साथ वितरण करना चाहिए और adequate infrastructure और finances होना चाहिए और खुदरा विक्रेता के साथ एक अच्छा संबंध होना अनिवार्य है।

Q2. Jio Mart में रिटेलर के रूप में Registration करने के लिए कौन से दस्तावेज आवश्यक हैं?

उत्तर : Jio Mart में फ्रैंचाइज़ या सेलर के रूप में Registration करने के लिए आपको पैन कार्ड, GST सर्टिफिकेट, फर्म सर्टिफिकेट, एड्रेस प्रूफ, आधार कार्ड, वोटर आईडी कार्ड और पासपोर्ट साइज फोटोग्राफ की आवश्यकता होगी।

Q3. Jio Mart के ग्राहकों को क्या लाभ हैं?

उत्तर: Jio Mart फ्री होम डिलीवरी, आसान रिटर्न प्रोसेस और एक्सप्रेस डिलीवरी प्रदान करेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here